उ प्र दोपहर तक तेज हवा के साथ बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

    0
    32

    लखनऊ. बढ़ती गर्मी और उमस के बीच उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लोगों के लिए ठंडी हवा चलने से राहत वाली खबर है. पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक के कई जिलों में मंगलवार को पूरे दिन हल्की से मध्यम तेज हवा के साथ बारिश  होती रहेगी. जिन जिलों दोपहर तक अंधड़ के साथ बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई और बलरामपुर.

    कुछ जिले हैं जहां दोपहर तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों में हवा के तेज झोंकों की आशंका नहीं है. जिन जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद है वे हैं- बरेली, बदायूं, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मैनपुरी, एटा, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज और भदोही. मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक अगले 48 घंटे तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आंधी-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 3 जून से पूरे प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा. मौसम साफ होने का मतलब यह है कि धूप तेज निकलेगी. इसकी वजह से न सिर्फ तापमान में बढ़ोतरी होगी, बल्कि भीषण उमस का भी सामना करना पड़ेगा.
    यूपी में 20 जून तक मानसून आने की उम्‍मीद

    मानसूनी बारिश के लिए प्रदेशवासियों को अगले 15 से 20 दिनों तक का इंतजार करना पड़ेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मानसून की शुरुआत केरल से हो जाएगी. हालांकि, इसके यूपी तक पहुंचते-पहुंचते 2 हफ्ते से ज्यादा का समय लग जाता है. अभी तक के अनुमान के मुताबिक, 20 जून के आसपास यूपी में मानसून का आगमन हो सकता है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here