18 मई बॉलीवुड की सुपरमॉम और बेहतरीन एक्ट्रेस रीमा लागू की 6th जयंती है।

0
42

रीमा लागू (21 जून 1958 – 18 मई 2017)

एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री थीं। इन्हें हिन्दी और मराठी सिनेमा में सहायक और माँ के कई किरदार निभाने के कारण जाना जाता है। यह लगभग चार दशक से मराठी मंच पर कार्य कर रही थीं। इन्होंने मराठी धारावाहिक “तुजा मजा जामेना” में मुख्य किरदार निभाया था, इसके अलावा हिन्दी धारावाहिक “श्रीमान श्रीमती” और “तू तू मैं मैं” में भी महत्वपूर्ण किरदार निभा चुकी हैं। इन्हें कई हिन्दी फिल्मों में माँ के किरदार निभाने के कारण जाना जाता है, जिसमें मैंने प्यार किया, आशिकी, साजन, हम आपके हैं कौन, रंगीला ,कुछ कुछ होता है, कल हो ना हो और हम साथ साथ हैं।
वास्तव, द रियलिटी (1999) ) इस भूमिका में, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का चौथा फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया,। इन्होंने फिल्म में गैंगस्टर संजय दत्त की माँ की भूमिका निभाई।
मराठी सिनेमा में भी लागू की उल्लेखनीय उपस्थिति थी। 2002 की फिल्म रेशमगाथ में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
जन्म (२०११) में उनकी भूमिका, जिसे उन्होंने “अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं में से एक के रूप में संदर्भित किया, को प्रशंसा मिली। मराठी सिनेमा में उनके योगदान को स्वीकार करते हुए, उन्हें महाराष्ट्र सरकार द्वारा वी शांताराम पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

18 मई बॉलीवुड की सुपरमॉम और बेहतरीन एक्ट्रेस रीमा लागू की 6th डेथ एनिवर्सरी है। आपको भाव भीनी श्रद्धांजलि????

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here