स्मार्ट सिटी द्वारा कराए गए कार्यों के भुगतान के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

0
49

लखनऊ 01 मई 2023 (सूचना विभाग), मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में लखनऊ स्मार्ट सिटी द्वारा कराए गए कार्यों के भुगतान के संबंध में समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार कार्यालय में संपन्न हुआ। इस अवसर पर नगर आयुक्त श्री इंद्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त श्री पंकज कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण, कांट्रेक्टर भी उपस्थित रहे।

मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी द्वारा चल रहे कार्यों के भुगतान संबंधित समस्त कार्यो की एक-एक करके संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा अमीरुद्दौला के फेस वन का कार्य पूर्ण होने के उपरांत भुगतान अभी तक क्यों नहीं हुआ इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आज ही भुगतान हो जाना चाहिए अगर ठेकेदार द्वारा कार्य पूर्ण करा लिया जाता है और उन कार्यो में किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है तो बिना किसी हीला हवाली के भुगतान ससमय कर दिया जाए।

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि भुगतान संबंधित पेंडिंग पत्रावली अगर आज हमारे समक्ष प्रस्तुत नही किया गया तो संबंधित अधिकारी को सस्पेंड किया जाएगा। वेंडरों का भुगतान अविलंब न रहे, अनावश्यक रूप से फाइलों को पेंडिंग न रखा जाए।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि जो भी स्मार्ट सिटी द्वारा निर्माण कार्य चल रहे हैं उन कार्यों को संबंधित अधिकारी नियमित रूप से मानक के अनुसार गुणवत्ता की जांच करते रहे इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये साथ ही उन्होंने कांट्रेक्टर से वार्ता करके उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनकी समस्याओं का समाधान तत्काल कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here