लखनऊ कांग्रेस महापौर प्रत्याशी का बयान नफरत हारेगी मोहब्बत जीतेगी

0
153

 

लखनऊ, 01 मई 2023।

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए मेयर प्रत्याशी श्रीमती संगीता जायसवाल ने कहा कि लखनऊ की सम्मानित जनता जो हमें अपार स्नेह और अपना समर्थन दे रही है, दावे से कह सकती हूं कि नफरत हारेगी और मोहब्बत जीतेगी। उन्होंने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए बताया कि लखनऊ शहर में साफ सुथरी सड़के, नालियां और गलियां दिखाई देंगी तथा प्रत्येक नागरिक को शुद्ध पेयजल निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा, साथ ही धार्मिक स्थानों एवं पार्कों का सौन्दरीकरण, पर्यावरण की उच्च गुणवत्ता का पालन कराने हेतु व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जायेगा।

श्रीमती संगीता जायसवाल ने आगे कहा कि हर गरीब, बेसहारा  को इन्दिरा कैंटीन के माध्यम से मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। शहर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए उच्च कोटि के पुस्तकालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए हर प्रकार के अखबार एवं पत्रिकाओं की व्यवस्था होगी।  इसके साथ ही छुट्टा जानवरों से पूर्ण रूप से निजात हेतु आश्रय स्थल का निर्माण कराये जाने एवं गोवंश के लिए सुरक्षित स्थान एवं उनकी व्यवस्था की जायेगी। संचारी रोग के रोकथाम के लिए समय-समय पर दवाओं एवं कीटनाशकों का नियमित रूप से छिड़काव, नालियों में जलभराव न हो, सड़कें साफ-सुथरी रहें इसलिए जल निकासी का बेहतर प्रबन्धन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि नगर निगम, द्वारा संचालित अस्पतालों, विद्यालयों को उच्च गुणवत्तायुक्त बनाया जायेगा।  रेहड़ी, ठेला और साप्ताहिक बाजारों के लिए उचित स्थान का प्रबन्ध निःशुल्क रूप से सुनिश्चित कराया जायेगा।  शहर की सीवर लाइन को एस0टी0पी0 (सीवर ट्रीटमेन्ट प्लांट) से जोड़ने एवं कूड़ा निस्तारण के लिए व्यवस्था करायी जायेगी।  मकान और जलकर व्यवस्था को सस्ता और सुलभ बनाया जायेगा।

श्रीमती संगीता जायसवाल ने आगे कहा कि सार्वजनिक स्थलों के पास स्थित पार्किंग व्यवस्था को व्यवस्थित, सुन्दर और सस्ता किया जायेगा। धार्मिक उत्सवों और आयोजनों पर बिना भेदभाव के सभी धर्मस्थलों के साफ-सफाई, लाइटिंग और शुद्ध पेयजल की मुफ्त व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी।  ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशनों की फ्री उपलब्धता सुनिश्चित करायी जायेगी।

प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं प्रांतीय अध्यक्ष श्री नकुल दुबे ने कहा कि भाजपा के एक मंत्री द्वारा यह भ्रम फैलाना कि कांग्रेस पार्टी के 12 पार्षद उम्मीदवारों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की जो सरासर झूठ है। कांग्रेस मेयर प्रत्याशी के सामने मुकाबला न कर सकने की स्थिति में भाजपा झूठ फैलाकर राजधानी की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है जिसका मुंहतोड़ जवाब आगामी 4 मई को सम्मानित जनता देगी।

श्री दुबे ने बताया कि भाजपा जिन्हें सदस्यता दिलाने की बात कर रही है जिसमें वार्ड संख्या- 44 से रेखा सिंह को बताया है वह कांग्रेस की उम्मीदवार ही नहीं हैं वहां कांग्रेस पार्टी से श्रीमती शीलू जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है। वार्ड संख्या-52 से सुरेन्द्र पाल हमारे उम्मीदवार नहीं हैं वहां मोहम्मद सलीम तोप उम्मीदवार हैं। वार्ड संख्या-55 से अशोक सोनकर नहीं बल्कि वासिफ उल्लाह कांग्रेस पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी हैं। वार्ड संख्या- 84 से सगीर पार्टी के उम्मीदवार हैं इस्लामुद्दीन नहीं । वार्ड संख्या- 97 से मोहम्मद आरिफ हमारे उम्मीदवार नहीं हैं वहां गुन्नाज बानो पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार हैं। वार्ड संख्या-27 से रीना यादव पार्टी उम्मीदवार नहीं हैं वहां पार्टी ने रहमतुल निशा को समर्थन दिया है। वार्ड संख्या- 20 से अमित गुप्ता का जिक्र सदस्यता में भाजपा द्वारा लाया गया है जो हमारे उम्मीदवार ही नहीं हैं वहां अंकित राजपूत को पार्टी ने अपना समर्थन दिया है। वार्ड संख्या-31 से पूजा श्रीवास्तव नहीं बल्कि आशा लोधी पार्टी की उम्मीदवार हैं। वार्ड संख्या-40 से रिंकी मिश्रा का जिक्र है जबकि वहां से पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी अनवरी खातून हैं। वार्ड संख्या- 75 से प्रदीप गुप्ता का जिक्र है, वार्ड संख्या-9 से सोनू रावत का जिक्र है, वार्ड संख्या- 7 से रीमा वाल्मीकि, वार्ड संख्या- 32 से अर्चना श्रीवास्तव का भाजपा द्वारा जिक्र किया गया है इन लोगों को कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया है।

श्री दुबे ने कहा कि भाजपा अपनी हार देख बौखलाई हुई है और झूठ के सहारे सत्ता पाना चाहती है, जो जनता कभी संभव नहीं होनी देगी। प्रेसवार्ता में फिल्म जगत के मशहूर कलाकार श्री रंजीत वेदी, एवं अदाकारा सुश्री वैष्णवी मैकडोनल्ड, अरुण बख्शी, जिमी मोसेस ने मेयर पद की प्रत्याशी श्रीमती संगीता जायसवाल एवं पार्षद प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया।

प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया संयोजक अशोक सिंह, प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय, विकास श्रीवास्तव, प्रियंका गुप्ता, रफत फातिमा, राजेश जायसवाल, आदि प्रमुख रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here