इमरान सरकार का बड़ा फैसला, अमेरिकी सेना को पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान की अनुमति दी

    0
    40

    अफगानिस्तान में शांति कायम करने को लेकर दोहरा रवैया अपनाने वाले पाकिस्‍तान ने एक बड़ा फैसला किया है।
    अफगानिस्तान में शांति कायम करने को लेकर दोहरा रवैया अपनाने वाले पाकिस्‍तान ने एक बड़ा फैसला किया है। पेंटागन के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान में मौजूद अपने सैनिकों को मदद मुहैया कराने के लिए ऊपर से उड़ान भरने की अनुमति दी है।

    अफगानिस्तान में शांति कायम करने को लेकर दोहरा रवैया अपनाने वाले पाकिस्‍तान ने एक बड़ा फैसला किया है। पेंटागन के एक शीर्ष अधिकारी ने सांसदों को बताया कि पाकिस्तान ने अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान में मौजूद अपने सैनिकों को मदद मुहैया कराने के लिए ऊपर से उड़ान भरने की अनुमति दी है। अफगानिस्‍तान को लेकर अमेरिका की यह एक बड़ी जीत है।

    हिंद-प्रशांत मामलों के सहायक रक्षा मंत्री डेविड एफ हेल्वे ने शुक्रवार को सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के सदस्यों को यह जानकारी देते हुए कहा कि युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए महत्त्वपूर्ण भूमिका के कारण पाकिस्तान के साथ अमेरिका की बातचीत जारी रहेगी। पाकिस्तान ने अमेरिका को अफगानिस्तान में सैन्य सहायता के लिए अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने और पहुंच स्थापित करने की अनुमति दी है।

    समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक डेविड एफ हेल्वे ने अफगानिस्तान पर सीनेट सशस्त्र सेवा समिति की सुनवाई के दौरान सीनेटर जोए मैनचिन के एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम पाकिस्तान के साथ अपनी बातचीत जारी रखेंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान का सहयोग अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने में महत्त्वपूर्ण होने वाला है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here